28-11-2019

LIC Assistant Result 2019: जल्द जारी होगा प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

Insurance Alertss
|
28-11-2019
|

LIC Assistant Result 2019: जल्द जारी होगा प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

नई दिल्ली, LIC Result 2019: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India- Lic) अस्सिटेंट के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का इंतज़ार जल्द ही ख़त्म हो सकता है। एलआईसी जल्द ही प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है, वे ऑफ़िशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर अपना रिज़ल्ट चेक कर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलाआईसी इस हफ्ते के आखिरी तक प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट ऑफ़िशियल वेबसाइट  licindia.in पर जारी कर सकता है। हालांकि, एलआईसी की तरफ से अभी तक कोई भी ऐसा बयान नहीं आया है। बता दें कि एलआईसी अस्सिटेंट के पदों पर भर्ती के लिए 30 और 31 अक्टूबर को प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन कराया गया था। इसके लिए देश भर में कई केंद्र बनाए गए हैं।

इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दो परीक्षाएं और देनी होगी। प्रीलिम्स में पास में होने वाले उम्मीदवारों को मेंस की परीक्षा देनी होगी। इसके बाद सिलेक्टेड उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। तीन परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

LIC Assistant Result 2019: ऐसे करें चेक

उम्मीदवार ऑनलाइन जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। जिन उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में मुश्किल महसूस हो रही हो, वह नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट देख सकते हैं.

Step-1: उम्मीदवार सबसे पहले ऑफ़िशियल वेबसाइट  licindia.in पर जाएं।

Step-2: इसके बाद होमपेज पर 'Careers' के लिंक पर क्लिक करें।

Step-3: इसके बाद  'Recruitment of Assistant 2019' का लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें।

Step-4: नया पेज खुलेगा। यहां 'LIC Assistant Result Download Link'  की लिंक पर क्लिक करें।

Step-5: मांगी गई जानकारी भरें।

Step-6: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा।

Step-7: इस रिजल्ट को डाउनलोड कर लें। भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

बता दें कि कुल 7,871 पदों पर भर्ती के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम ने वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के जरिए नॉर्थ ज़ोन, वेस्टर्न जोन, नॉर्थ सेंट्रल जोन, इस्ट सेंट्रेल जोन, इस्टर्न जोन, सेंट्रल जोन, साउथ सेंट्रल जोन और साउथ जोन के लिए भर्तियां की जाएंगे।

Source: Jagran