12-02-2020

Life Insurance के नाम पर Businessman से ठगे थे एक लाख रुपये, छह आरोपित गिरफ्तार

Insurance Alertss
|
12-02-2020
|

Life Insurance के नाम पर Businessman से ठगे थे एक लाख रुपये, छह आरोपित गिरफ्तार 

मोहाली: फेज-1 थाना पुलिस ने एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर बिजनेसमैन से एक लाख ठगने के दर्ज मामले में छह आरोपित गौरव कुमार, अंकुर वर्मा, मनीष कुमार, मुकेश कुमार, सूरज मुरमू व राजू रंजन यादव सभी निवासी शास्त्री नगर गाजियाबाद यूपी को गिरफ्तार किया है। उक्त सभी आरोपितों को चंडीगढ़ साइबर क्राइम ने कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था, जिन्हें मोहाली पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर लाकर मामले में नामजद किया और उक्त सभी आरोपितों को मोहाली अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने सभी आरोपितों को छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

यह मामला एक्सीम वेंचर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जीएम एडमिनिस्ट्रेशन छिंदर कुमार की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा 419, 420, 468, 471 व 120बी के तहत दर्ज किया गया है। शिकायत में एक्सीम वेंचर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के जीएम एडमिनिस्ट्रेशन छिंदर कुमार ने बताया कि वह प्लॉट नंबर-202 इंडस्ट्री एरिया फेज-8बी में काम करता है। 22 सितंबर 2019 को उनकी कंपनी के मालिक दीपक कांसल को एक फोन आया।

फोन करने वाले ने खुद को एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस का कर्मचारी बताकर उन्हें नई पॉलिसी करवाने के लिए कहा और साथ ही यह भी बताया कि उनकी पॉलिसी की पहली किश्त एक लाख जमा करवानी होगी। दीपक कांसल ने अपनी कंपनी की रिलेशनशिप मैनेजर माधुरी कश्यप से पॉलिसी बेचने वाले कर्मचारी की बात करवाई। जिसके बाद माधुरी कश्यप ने उनके बताए हुए अकाउंट में एक लाख जमा करवा दिए।

Source: Jagran