09-03-2020

IRDAI Internship 2020: आईआरडीएआई में इंटर्नशिप का मौका, मिलेगा 15 हजार स्टाईपेंड

Insurance Alertss
|
09-03-2020
|

IRDAI Internship 2020: आईआरडीएआई में इंटर्नशिप का मौका, मिलेगा 15 हजार स्टाईपेंड

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IRDAI Internship 2020: भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) द्वारा इंटर्नशिप का प्रस्ताव जारी किया गया है। जो ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों या ग्रीष्मकालीन अवकाश में प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी और शैक्षिक संस्थानों से रिसर्च करने वाले छात्रों के लिए होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मार्च 2020 है। आवेदन के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन भर कर दिए गए पते पर भेजना होगा। साथ ही उसकी एक कॉपी आईआरडीएआई की ऑफिशियल ई-मेल आईडी internship@irdai.gov.in पर भेजनी होगी। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट irdai.gov.in देख सकते हैं।

बता दें कि इंटर्नशिप के दौरान छात्रों को 15 हजार का मासिक स्टाईपेंड दिया जाएगा। वहीं, आईआरडीएआई ने इंटर्नशिप के लिए आवश्यक नियम व शर्तें रखी हैं। जिन्हें पूरा करने वाले छात्रों का ही इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए चयन किया जाएगा।

जानिए आईआरडीएआई द्वारा जारी इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए क्या हैं नियम व शर्तें

-वैसे छात्र जो किसी उत्कृष्ट यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन प्री-फाइनल हों, या जिनहें ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल हो और प्री-फाइनल पोस्ट ग्रेजुएशन में हों, या जो 1 वर्ष की मास्टर डिग्री का कोर्स कर रहे हों, या जिन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा कर लिया हो और इंश्योरेंस/इकनॉमिक्स/फाइनांस/मैनेजमेंट कोर्स में रिसर्च कर रहे हों।

-इंटर्नशिप यूनिवर्सिटी/इंस्टिट्यूट के रेगुलर छात्रों के लिए ही होगा।

-इंटर्नशिप प्रोग्राम केवल इंडियन सिटिजन के लिए होगा।

-इंटर्नशिप प्रोग्राम में प्रोजेक्ट वर्क करना होगा। केवल इंश्योरेंस सेक्टर के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। यह दो से तीन महीने के लिए होगा।

-इंटर्नशिप प्रोग्राम आईआरडीएआई (IRDAI) के हेड ऑफिस, हैदराबाद में होगा, जो मई 2020 से शुरु किया जाएगा।

Source: Jagran