11-03-2020

कांग्रेस ने बीमा प्रीमियम बढ़ाने के प्रस्ताव को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

Insurance Alertss
|
11-03-2020
|

कांग्रेस ने बीमा प्रीमियम बढ़ाने के प्रस्ताव को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वाहनों के बीमा प्रीमियम की राशि बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है। पार्टी का कहना है कि घडिय़ाली आंसू बहाकर मोदी सरकार आम लोगों की जेब ढीली करने में लगी है। कांग्रेस ने संबंधित प्रस्ताव वापस लेने की मांग की है। कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि वाहनों से जुड़े बीमा और जीवन बीमा के प्रीमियम में सरकार बढ़ोतरी करने जा रही है।

कहा-आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दोपहिया वाहन और चार पहिया वाहनों पर थर्ड पार्टी बीमा की प्रीमियम राशि में बढ़ाने संबंधी सरकार का प्रस्ताव आम लोगों के लिए बेहद घातक है। उन्होंने कहा कि जीवन बीमा से जुड़ी फिक्स्ड टर्म पॉलिसी के प्रीमियम में भी 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव है।

सिंघवी ने कहा कि इन दोनों बढ़ोतरी से मध्यम वर्ग और इसके नीचे के लोगों पर बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एलआईएसी जीवन बीमा का 70 फीसदी बाजार नियंत्रित करती है। इसमें 50 प्रतिशत विनिवेश का प्रस्ताव है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह किसी षड्यंत्र जैसा लगता है कि एक तरफ सरकार जीवन बीमा का निजीकरण करने जा रही है और दूसरी तरफ प्रीमियम में वृद्धि कर रही है। ईपीएफ के ब्याज दरों में कटौती को लेकर भी कांग्रेस नेता ने केंद्र पर निशाना साधा।

Source: Navoday Times

nomination opens today.png